Connect with us

Sports

कब तक क्रिकेट से दूर रहेंगे ऋषभ पंत, जानें डॉक्टर की जुबानी; घटना के बाद का पहला Video आया सामने

Published

on


Image Source : TWITTER
ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद की तस्वीर

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर भीषण एक्सीडेंट हो गया। हादसे की जानकारी के मुताबिक क्रिकेटर की कार सड़क के डिवाइडर से टकरा गई, जिसके चलते उन्हें कई काफी चोट लगी। बताया जा रहा है कि पंत रूड़की स्थित अपने घर जा रहे थे। उन्हें दुर्घटना के बाद स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। उन्हें सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। इसी बीच सबसे बड़ा सवाल अब यह है कि वह कब तक क्रिकेट से दूर रहेंगे? इस पर भी उनका प्राथमिक उपचार करने वाले डॉक्टर ने बयान दिया है।

कितनी गंभीर हैं पंत की चोट, कब तक हो सकती है वापसी?

सक्षम हॉस्पिटल में पंत के भर्ती होने के बाद आपात ईकाई में उनका इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि, पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी। उन्होंने बताया कि, जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की। वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे। उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैने टांके नहीं लगाये। मैने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके। एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है । 

ऋषभ पंत के दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा। फिलहाल लिगामेंट की चोट ठीक होने में दो से छह महीने लगते हैं। अगर ऐसा हुआ तो शायद पंत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी या फिर आईपीएल के भी शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं। लेकिन अभी इस पर फाइनल मेडिकल रिपोर्ट आने से पहले कुछ भी कहना जल्दी होगा।

घटना के बाद पंत का पहला Video आया सामने

उन्होंने कहा कि, पंत की पीठ पर बड़ा घाव है और सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हुई हैं, वह आग से जलने की चोट नहीं है। डॉक्टर नागर ने आगे कहा कि, पीठ में चोट इसलिए लगी क्योंकि वह कार में आग लगते ही खिड़की तोड़कर बाहर कूद गए थे। पीठ के बल गिरने से उनकी चमड़ी छिल गई लेकिन वह आग से जलने की चोट नहीं है और गंभीर भी नहीं है। वहीं एक वीडियो सोशल मीडिया पर और वायरल हो रहा है जिसमें पंत घटना के बाद खुद खड़े नजर आ रहे हैं। वह वहां मौजूद लोगों से बात भी कर रहे हैं।

उधर मैक्स अस्पताल, देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दिशांत याग्निक ने कहा कि, हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम पंत को देख रही है। उन्होंने बताया कि, उनकी स्थिति पर एक मेडिकल बुलेटिन कुछ देर में जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। 

पंत के एक्सीडेंट से चिंतित हुए NCA चीफ

हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने उनकी स्थिति को लेकर बताया कि,पंत हरिद्वार जिले के मंगलोर में दुर्घटना का शिकार हो गए। उनकी कार सुबह साढ़े पांच बजे डिवाइडर से टकरा गई। उन्हें रूड़की में सक्षम अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेज दिया गया है। इस घटना के बाद एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने लिखा कि,ऋषभ पंत के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। शुक्र है कि वह खतरे से बाहर हैं। उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। 

डीडीसीए के सचिव सिद्धार्थ साहिब सिंह ने इस हादसे के बाद एक बयान में कहा कि, हम सभी चिंतित हैं, लेकिन शुक्र है कि उनकी हालत स्थिर है। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, पंत के इलाज का पूरा खर्च उनकी सरकार उठाएगी । धामी ने अधिकारियों से पंत की हालत को लेकर ताजा जानकारी ली और उनके इलाज का पूरा बंदोबस्त करने के लिए कहा । पंत ने अब तक 33 टेस्ट में पांच शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2,271 रन बनाए हैं। उन्होंने 30 वनडे और 66 टी-ट्वेंटी में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

भारत के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हुए फिट, चोट के कारण पिछले महीने हुआ था टीम से बाहर; सोशल मीडिया पर दी अपडेट

Published

on

By



संजू सैमसन घुटने की चोट से उबर चुके हैं और अब वह चयन के लिए उपलब्ध हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिसके कारण वह सीरीज से बाहर हो गए थे।



Source link

Continue Reading

Sports

ईशान किशन का बल्ला डबल सेंचुरी लगाते ही हुआ खामोश, पिछली 7 पारियों में बुरी तरह हुए फ्लॉप

Published

on

By


Image Source : AP
ईशान किशन का पिछली 7 पारियों में बेहद खराब रिकॉर्ड

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में दोहरा शतक लगाकर सभी को चौंका दिया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज डबल सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन उसके बाद से ही उनका बल्ला खामोश है कि मानो उनके बैट में जंग लग गई हो। डबल सेंचुरी के बाद किशन ने तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। सात पारियों में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। वह सिर्फ दो बार ही डबल फिगर में पहुंचे हैं और 37 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद से टीम इंडिया के कई युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए शानदार मौका बना है। डबल सेंचुरी के बाद ईशान को टेस्ट टीम में भी जगह दी गई थी। हालांकि, आकाश चोपड़ा जैसे कई पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी किशन को टेस्ट में इंतजार करना चाहिए और केएस भरत को उनसे ऊपर मौका मिलना चाहिए। वहीं व्हाइट बॉल क्रिकेट की बात करें तो वनडे में जहां विकेटकीपिंग में केएल राहुल और ओपनिंग में शुभमन गिल किशन के प्रतिद्वंद्वी बने हुए हैं तो टी20 में उनका प्रदर्शन बिल्कुल फ्लॉप रहा है।

पिछली 7 इंटरनेशनल पारियों में ईशान किशन का प्रदर्शन

  • 4 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (पहला टी20)
  • 17 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (तीसरा वनडे)
  • 8 रन नाबाद- भारत बनाम न्यूजीलैंड (दूसरा वनडे)
  • 5 रन- भारत बनाम न्यूजीलैंड (पहला वनडे)
  • 1 रन- भारत बनाम श्रीलंका (तीसरा टी20)
  • 2 रन- भारत बनाम श्रीलंका (दूसरा टी20)
  • 37 रन- भारत बनाम श्रीलंका (पहला टी20)

ईशान किशन

Image Source : AP

ईशान किशन

किशन ने पिछली 4 टी20 इंटरनेशनल की पारियों में सिर्फ 44 रन बनाए हैं। वहीं तीन वनडे में उनके बल्ले से सिर्फ 30 रन निकले हैं। उनके इस फ्लॉप शो के कारण उनके ऊपर कई सवाल उठने लगे हैं। ईशान किशन को या तो फॉर्म में लौटना होगा या फिर उनकी जगह जाने का खतरा उनके इस खराब फॉर्म के साथ बढ़ता जा रहा है। टी20 टीम में फिलहाल संजू सैमसन की इंजरी और जितेश शर्मा के अनुभवहीन होने के कारण ईशान किशन की जगह बरकरार रह सकती है। लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि वह उस डबल सेंचुरी के बाद से पंत की भरपाई पूरी करने में नाकामयाब रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

Sports

IND vs NZ: पांच से एक तक, ये हैं टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मेडन ओवर खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज

Published

on

By



Suryakumar Yadav in India vs New Zealand 1st T20I: स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार बैटिंग की। हालांकि, उन्होंने एक मेडन ओवर भी खेला।



Source link

Continue Reading