Connect with us

Entertainment

औरतों को बंद कमरे में पीटने वाले मर्दों की धज्‍ज‍ियां उड़ाती वो फिल्‍म, जिसके आगे ‘डार्लिंग्‍स’ भी है फीकी!

Published

on


थप्पड़ से नहीं प्यार से डर लगता है साहेब… ये डायलॉग फिल्मों तक ही सीमित रहे तो अच्छा है। वरना असल जिंदगी में थप्पड़ भला किसको अच्छा लगेगा। आदमी हो या औरत किसी पर भी हिंसा करना अपराध ही है। मगर दुख तब और ज्यादा होता है जब कोई अपना ही प्यार या हक की आड़ में महिलाओं पर हाथ उठाता है। जी हां, मैं घरेलू हिंसा की बात कर रही हूं। जहां आज जमाना चांद तक पहुंच रहा है वहीं महिलाओं के लिए स्थिति आज भी जस की तस है। आज भी 70 प्रतिशत महिलाएं शराबी पति की हिंसा झेलती हैं तो 23 प्रतिशत औरते ऐसी भी हैं जिनके पति शराब या कोई नशा नहीं करते फिर भी पत्नी संग मारपीट करते हैं। अब इन आंकड़ों से अंदाजा लगा लीजिए आज भी देश में घरेलू हिंसा कितना गंभीर विषय है। जी हां…गंभीर, तभी आलिया भट्ट से लेकर तापसी पन्नू समेत तमाम एक्ट्रेस अपनी फिल्मों के जरिए इस विषय को उठा चुकी हैं।

मैं आज घरेलू हिंसा पर बनी फिल्मों की नहीं बल्कि हाल में ही रिलीज हुई मलयालम फिल्म ‘जया जया जया जया हो’ की बात कर रही हूं। वैसे तो ये फिल्म थिएटर में अक्टूबर में ही रिलीज हो गई थी लेकिन अब ओटीटी पर आई है और मैंने भी इसे देख डाला है। इसे देखने के बाद सबसे पहले तो अगस्त 2022 में आलिया भट्ट, विजय वर्मा और शेफाली शाह की फिल्म ‘डार्लिंग्स’ की याद आई जोकि घरेलू हिंसा पर ही बनी फिल्म थी।

छोटे बजट की बढ़िया फिल्म


पहले ‘जया जया जया जया हो’ फिल्म के बारे में मोटा मोटा जान लीजिए। ये 28 अक्टूबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जो कि महज 5-6 करोड़ में बनाई गई थी। मगर इस छोटे बजट की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर हिट का तमगा हासिल किया था। फिल्म को विपिन दास ने डायरेक्ट किया है जिसमें दर्शना राजेंद्रन और बासिल जोसेफ लीड रोल में हैं।

फिल्म का निष्कर्ष

4


‘जया जया जया जया हो’ की सबसे प्यारी बात ये है कि ये एक टक में पूरी देख डालने वाली फिल्म है। अब तक घरेलू हिंसा पर ज्यादात्तर इमोशनल फिल्में ही बनी है। मगर विपिन दास ने इस फिल्म में कॉमेडी-ड्रामा का जबरदस्त तड़का लगाया है। वह इस गंभीर विषय को मजबूती के साथ दिखाते भी हैं और शानदार कॉन्ल्यूजन भी देते हैं। यही इस फिल्म की ताकत है।

‘जया जया जया जया हो’ की कहानी

Untitled-1 copy


फिल्म की लीड लेडी जया (दर्शना) हैं। जिन्हें बचपन में माता पिता से बेटी होने के वो सब भेदभाव मिले हैं जो आम परिवार में आम है। जी हां, प्यारी बेटी प्यारी बेटी की आड़ में कैसे पैरेंट्स लाडले भैया को घर का ‘राजा’ बना देते हैं। ये भी फिल्म में बढ़ी सिंपल तरीके से उठाया है। जया को पहले पढ़ने में टोका गया। फिर पहला प्यार हुआ तो प्रेमी ने भी हक जमाया और उसे चुप करवा दिया। फिर बची कसर उसकी जबरन शादी से पूरी कर दी गई। कहा गया कि आपका होने वाला पति आपको पढ़ाएगा लिखाएगा…लेकिन जब शादी हुई तो ये सब एक सपना बनकर रह गया। क्लास की टॉपर रहने वाली जया गृहस्थी में फंस गई। उसने सब छोड़कर एक बार फिर परिवार के लिए अपने सपनों को दबाया और पति की देखभाल में जुट गईं। पर इसके बदले उसे मिला क्या….थप्पड़, मारपीट और झगड़ा। बचपन से कभी अपने लिए फैसले न लेने वाली जया कैसे इससे उभरती हैं यही फिल्म की कोर कहानी है।

दोनों फिल्मों का क्लेवर अलग

6


वहीं आलिया भट्ट की ‘डार्लिंग्स’ भी इसी विषय पर थी। इसमें भी नायिका को नायक पीटता था। मगर जब नायिका ने खुद के लिए कोई फैसला लिया तो मर्द की ताकत धरी रह गई। ठीक वैसे ही जैसे जया ने किया। मगर दोनों ही फिल्मों का कलेवर अलग है। दोनों ही निर्देशकों का तरीका अलग है। यही वजह है कि एक ही विषय पर होने वाली इन दोनों महिला केंद्रित फिल्मों में काफी असमानता है।

क्यों आलिया पर भारी पड़ती हैं जया उर्फ दर्शना
जया कहीं न कहीं आलिया की फिल्म पर भारी पड़ती है। मलयालम फिल्मों की खासियत है इनका लेखन और प्लॉट शानदार होता है। जया में यही मजबूती फिल्म को जबरदस्त बनाती है। कहानी एक लय में चलती जाती है। कभी आपको ये गुदगुदाती है तो कभी सोच में डाल देती है। फिल्म का क्लाइमैक्स भी शानदार है। न मारधाड़ न ही कोई अनावश्यक ड्रामा। इस वजह से डार्लिंग पर जया भारी भी पड़ती है।

कैसे छोटी छोटी बातों का ध्यान देकर मेकर्स ने इसे शानदार फिल्म बनाया
एक बात और जो जया को ज्यादा बेहतर बनाती है। वो ये कि जया मोबाइल फोन से कर्राटे सीखकर पति को उसी की भाषा में जवाब देती है। मतलब वो अचानक सुपरविमेन नहीं बनी बल्कि उसकी सूझबूझ को दिखाने का स्टाइल मेकर्स का अच्छा था। दूसरी बात ये कि कैमरा वर्क भी बढ़िया था। उन्होंने घर की हालत दिखाने के लिए जो छोटी छोटी चीजे दिखाई हैं उसे देखकर आपको कुछ कहना नहीं पड़ता। खुद-ब-खुद समझ जाते हैं कि मेकर्स क्या दिखाना चाहते हैं। जैसे रिमोट पर बंधा रबड़, टूटे शीशे पर टेप और टूटी कुर्सी को तार से बांधना, वॉशिंग मशीन की तंग हालत।

दर्शकों को इंप्रेस करती है मलयालम फिल्म जया
डार्लिंग में एक ओर जहां आलिया भट्ट और शेफाली शाह जैसे बड़े स्टार्स हैं तो जया में मलयालम इंडस्ट्री के ऐसे स्टार हैं जिन्हें नॉर्थ में शायद ही लोग पहचानते हो। मगर फिर भी जब वह ओटीटी पर जया फिल्म को चुनते हैं तो इनकी शानदार कलाकारी दर्शकों को इंप्रेस करती है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Entertainment

Pathaan Box Office Day 6: शाहरुख खान की ‘पठान’ लेकर आई बॉक्स ऑफिस पर सुनामी, छटवें दिन भी की ताबड़तोड़ कमाई

Published

on

By


Image Source : TWTITTER_YRF
Pathaan Box Office Day 6

Pathaan Box Office: ‘पठान’ की रिलीज के साथ, बॉलीवुड 2023 में एक उड़ान की शुरुआत के लिए तैयार हो गया है। फैंस को एक्शन फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार था और जैसे ही यह 25 जनवरी को बड़ी स्क्रीन पर रिलीज हुई, सिनेमाहॉल के बाहर दर्शकों की भीड़ भी लौट आई। शाहरुख, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण को एक्शन अवतार में देखने के लिए फैंस बेताब थे और फिल्म आने के बाद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अभूतपूर्व कारोबार कर रही है और कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। जानिए सोमवार को फिल्म ने कितनी कमाई की है। 

‘पठान’ के साथ वीकडे भी रहा चमकदार 

‘पठान’ ने अपने पांच दिनों के लंबे वीकेंड में दुनिया भर में 542 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म ने नॉन हॉलिडे होने के बावजूद सोमवार को कमाई करना जारी रखा। इससे साबित हो गया है कि फैंस फिल्म देखने के लिए बेताब हैं। बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘पठान’ ने छटवें दिन 25 करोड़ रुपये कमाए, जिससे भारत में इसका कलेक्शन 300 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। फिल्म ने रविवार को 58.50 करोड़ रुपये कमाए और सोमवार को इसके कलेक्शंस में 35 फीसदी की गिरावट आई। अनुमान है कि फिल्म अपने पहले हफ्ते में हिंदी वर्जन में भारत में 350 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी।

शाहरुख खान और टीम ‘पठान’ हैं खुश 

फिल्म की शुरुआती सफलता और रिकॉर्ड तोड़ परफॉर्मेंस के बाद, ‘पठान’ की टीम शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण के साथ निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने मीडिया से बात की। मीडिया इवेंट में, SRK और टीम ने उम्मीद जताई कि पठान का सीक्वल एक बड़ी सफलता हासिल करेगा। फैंस इस बयान को एक संकेत के रूप में ले रहे हैं कि ‘पठान 2’ आने वाली है और यह जल्द ही आएगी।

Abdu Rozik ने बाथरूम में बनाया ऐसा VIDEO, लोगों ने लगा दी जमकर क्लास

स्पाई यूनिवर्स की तीन फिल्में आने को तैयार 

इस बीच, ‘पठान’ ने आधिकारिक तौर पर YRF स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत कर दी है। जल्द ही ‘टाइगर 3’ एक्शन यूनिवर्स को और भी आगे बढ़ाएगी। उम्मीद की जा रही है कि निर्देशक सिद्धार्थ आनंद आगे ‘वॉर 2’ पर फोकस करेंगे। वह ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘फाइटर’ का निर्देशन भी करने वाले हैं।

पहली बार सामने आया प्रियंका चोपड़ा की बेटी का चेहरा, फोटो देख फैंस ने बताया किस पर गई है मालती

Shah Rukh Khan ने जॉन अब्राहम को किया KISS, फैंस ने कहा- Deepika padukone को भी…

Latest Bollywood News





Source link

Continue Reading

Entertainment

प्रियंका चोपड़ा ने दिखाया बेटी का चेहरा, दिल जीत रही मां की गोद में खेलती मालती

Published

on

By


Compiled by अर्चना सिंह | Navbharat Times | Updated: 31 Jan 2023, 9:00 am

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की लाडली मालती मैरी चोपड़ा जोनस की पहली तस्वीरें सामने आ गई हैं। इन तस्वीरों में मालती अपनी मां की गोद में खूब खेलती दिख रही है।

 



Source link

Continue Reading

Entertainment

वक्त से होगी अब घरवालों की लड़ाई, नॉमिनेशन से बचने के लिए देना होगा 9 मिनट की बली

Published

on

By


बिग बॉस 16 के बीते एपिसोड में आपने देखा कि ‘टिकट टू फिनाले’ टास्क के खत्म होते-होते एमसी स्टैन और प्रियंका चाहर चौधरी अड़ जाते हैं। स्टैन के पास जहां निमृत की तो प्रियंका के पास सुम्बुल की बैटरी होती है। वह दोनों ही अपने-अपने कंटेस्टेंट को बचाना चाहते थे लेकिन जब वो जाते नहीं और कार्य करने से मना कर देते हैं तो बिग बॉस अपना फैसला सुनाते हुए कहते हैं कि निमृत कैप्टन थीं इसलिए वह ही पहली फाइनलिस्ट बनती हैं। अब आने वाले एपिसोड में एक और नॉमिनेशन देखने को मिलेगा।

बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16 Promo) के जारी 31 जनवरी वाले प्रोमो में सभी घरवाले लिविंग एरिया में बैठे होते हैं। वहां एक घोषणा होती है- टाइम हो गया है नॉमिनेशन का। वक्त पर पहला रखते हुए 9 मिनट का अनुमान लगाना होगा। जो इस टास्क में जो सही अनुमान लगा लेगा वही सुरक्षित हो जाएगा। अब एक्टिविटी एरिया में एक फैशन डिजाइनर आते हैं। साथ ही वहां एक-एक करके कंटेस्टेंट को बुलाया जाता है और प्लाज्मा पर सोशल मीडिया पर चल रहे उनके बारे में कुछ मैसेजे दिखाया जाता है।

Bigg Boss 16 Promo 30 Jan: निमृत की हुई अर्चना और शिव से बहस, प्रियंका ने कराया ‘टिकट टू फिनाले’ टास्क रद्द

अर्चना गौतम तारीफ सुन खुशी से झूमीं

अर्चना गौतम आती हैं और उन्हें स्क्रीन पर मैसेज दिखाया जाता है- स्टैन की तो बैंड बजा डाली अर्चू ने। ये देखते ही एक्ट्रेस खुशी से झूम उठती हैं। इसके बाद सामने बैठे डिजाइनर उनसे पूछते हैं कि वह क्या पहनना चाहती हैं। अर्चना बता ही रही होती हैं और तभी उनको याद आता है कि उनका टाइम हो गया है। 9 मिनट का हिसाब लगाते हुए वह बॉक्स में पर्चा डालती हैं और बाहर आ जाती हैं।

Bigg Boss 16, Jan 29 Promo: टीना दत्ता के एविक्शन से खुश हुए शालीन भनोट, कभी लगाए ठुमके तो कभी गुनगुनाया गाना

शालीन भनोट पर बिग बॉस ने ली चुटकी

इसके बाद शालीन भनोट आते हैं। उसमें उनको एक सोशल मीडिया पोस्ट दिखाया जाता है, जिसमें उनके बारे में लिखा होता है- चेतावनी, ये बहुत हॉट हैं। इस टास्क के दौरान एक्टर अपनी हाथों की उंगलियों पर समय की गिनती करते रहते हैं। जिसे देख बिग बॉस कहते हैं- हमें नहीं पता था शालीन कि रिदम आपके अंग-अंग में है। शालीन कहते हैं- सच में बिग बॉस की ट्रॉफी चाहिए। पूरे दिल से चाहिए। पूरी अपनी जान लगा रहा हूं कि मैं इस नॉमिनेशन से बच जाऊं। इसके बाद वह भी समय पूरा होने की बात कहकर पर्चा डालकर बाहर आ जाते हैं।

Gadar Movie Facts: तारा सिंह और सकीना के ‘गदर’ की वो 12 बातें, जिसको जानने के बाद आप भी उखाड़ लेंगे हैंडपम्प

सुम्बुल तौकीर खान और शिव ठाकरे ने भरा पर्चा

वहीं, सुम्बुल तौकीर खान आती हैं जो कि उंगलियों पर समय का अनुमान लगाती दिखाई देती हैं। वहीं, सामने बैठे डिजाइनर कहते हैं कि लोग उन्हें उनके डांस मूव्स के लिए जानते हैं। साथ ही उनके रोने के लिए भी जानते हैं। समय तो निकलता जा रहा है, आप किस चीज का इंतजार कर रहे हो? ‘इमली’ भी अपने समय के बाद नाम का पर्चा डाल बाहर आ जाती हैं। उनके बाद एंट्री होती है शिव ठाकरे की। उन्हें भी मैसेज दिखाया जाता है। उनसे डिजाइनर ने पूछा कि शो में उनके लिए कपड़े क्या मायने रखते हैं? ‘मराठी बिग बॉस 2’ विनर कहते हैं कि उनको हीरो बनना है तो काफी मायने रखता है।

Gadar 2 Cast: तारा सिंह, सकीना और चरणजीत का 22 साल बाद भी ‘गदर 2’ में दिखेगा जलवा, होंगे नहीं तो बस ये 4 यार

एमसी स्टैन ने पब्लिक को किया धन्यवाद

शिव ठाकरे का भी समय हो जाता है और वह अपना पर्चा डालकर एक्टिविटी एरिया से बाहर आ जाते हैं। इन सब लोगों के बाद एमसी स्टैन जाते हैं। उन्हें बिग बॉस मैसेज दिखाते हैं, जिसमें लिखा होता है- बहुत डाउन टू अर्थ हैं। और ये शो को जीतना डिजर्व करते हैं। ये सुनकर रैपर बहुत खुश होते हैं और पब्लिक को शुक्रिया कहते हैं। इस दौरान वह भी समय को उंगलियों पर गिनते हुए नजर आते हैं तो बिग बॉस कहते हैं- रिदम में तो पैर और उंगलियों चल ही रहे हैं। कौन सा गाना गा रहे हैं? बेसिकली यहां बिग बॉस ऐसे-ऐसे बोलकर कंटेस्टेंट का ध्यान भटका रहे थे। अब कौन नॉमिनेशन के चंगुल में फंस पाया और कौन सेफ हो गया। आज के एपिसोड में साफ हो जाएगा।



Source link

Continue Reading