Connect with us

Politics

ऐपल का नया पेटेंट, आईफोन होगा स्क्रैच फ्री, नहीं होगी कवर की जरूरत

Published

on


ऐपल आईफोन की कीमत काफी ज्यादा होती है। ऐसे में लोग आईफोन स्क्रीन गार्ड और कवर से प्रोटेक्टेड रखते हैं। लेकिन कई बार इसके बावजूद आईफोन पर स्क्रैच आ जाते हैं। लेकिन अब इस समस्या से जल्द छुटकारा मिल सकता है। क्यों अपकमिंग आईफोन को स्क्रैच फ्री बनाया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल ने एक नया पेटेंट दाखिल किया है। जिसके मुताबिक आईफोन को स्क्रैच के बिना पेश किया जा सकता है।

ऐपल ने फाइल किया नया पेटेंट

अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क के मुताबिक ऐपल ने एक नया पेटेंट फाइल किया है, जिसकी मानें, तो ऐपल अब एक स्क्रैच-प्रतिरोधी बैक पैनल पर काम कर रहा है और यह ऐपल यूजर्स को बिना किसी भारी केस के डिवाइस का उपयोग करने की अनुमति देगा। मतलब अब आपको आईफोन पर कवर लगाने की जरूरत नहीं होगी।

Vivo X90 5G Special Features: 60,000 रुपये वाले इस फोन में छुपे हैं कमाल के फीचर्स


इन मैटेरियल का होगा इस्तेमाल
बता दें कि मौजूदा वक्त में ऐपल आईफोन के डिस्प्ले पर खरोंच को रोकने के लिए क्रिस्टल शील्ड तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन नए स्पैटियल कम्पोजिट के साथ बैक पैनल भी सुरक्षित रहेगा। अब तक ऐपल ने केवल कंपोजिट का पेटेंट कराया है। ऐसे में स्पेसियल कम्पोजिट बैक पैनल वाले आईफोन के बनने में समय लग सकता है।

कब तक होगी लॉन्चिंग
स्क्रैच फ्री बैक कवर वाला आईफोन कब तक लॉन्च होगा, फिलहाल इसकी कोई जानकारी मौजूद नहीं है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इसके लिए यूजर्स को इंतजार करना पड़ सकता है।

क्या होगा फायदा
स्क्रैच फ्री होने का फायदा होगा कि कवर पर पैसे नहीं खर्च करने होंगे। साथ ही कवर की वजह से आईफोन की डिजाइन नहीं खराब होगी।



Source link

Politics

WhatsApp के ये टॉप 5 क्या आपने किए TRY? HD फोटोज भेजने के साथ मैसेजेज कर पाएंगे एडिट

Published

on

By


शिल्पा श्रीवास्तवा के बारे में

शिल्पा श्रीवास्तवा प्रिंसिपल डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर

“शिल्पा श्रीवास्तवा ने मीडिया की शुरुआत 9 वर्ष पहले इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से की थी। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अपना करियर शुरू किया और तब से उन्होंने पॉलिटिक्स और टेक्नोलॉजी रिपोर्टिंग में अपनी स्किल्स को और भी बेहतर किया है। उन्होंने विभिन्न पॉलिटिकल इवेंट्स को कवर किया है और अपने कवरेज में लेटेस्ट डेवलपमेंट्स के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई है। शिल्पा पिछले 7 वर्षों से पॉलिटिक्स और टेक्नोलॉजी सेक्शन्स को संभाल रही हैं और उन्होंने दोनों क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त की है। उनके इतने लंबे समय के अनुभव ने उन्हें इन क्षेत्रों में विशेषज्ञ बना दिया है और उनके काम को पाठकों और दर्शकों ने खूब सराहा है। अपनी प्रोफेशनल एक्टिविटीज के अलावा, शिल्पा एक कुशल डांसर भी हैं और उन्हें ट्रैवल करना भी पसंद है। उनका मानना है कि डांस उन्हें फोक्स्ड रखता है और उन्हें अपने रूट्स से जुड़े रहने में मदद करता है। वहीं, ट्रैवल करना उन्हें नया नजरिया देता है। अपने काम के प्रति शिल्पा बेहद ही डेडिकेटेड हैं। वो हमेशा कुछ नया सीखने के लिए तैयार रहती हैं। “Read More



Source link

Continue Reading

Politics

हर कोई खरीद पाएगा Apple MacBook, क्रोमबुक को टक्कर देने के लिए 30 हजार रुपये से कम में होगा लॉन्च?

Published

on

By


क्या आप Apple MacBook अफोर्ड नहीं कर पाते हैं? अगर हां, तो आज की ये खबर आपके लिए है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गूगल के क्रोमबुक और कई एंट्री-लेवल विंडोज लैपटॉप को टक्कर देने के लिए एप्पल कंपनी जल्द ही एक सस्ता लैपटॉप लॉन्च कर सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस MacBook की घोषणा 2024 की दूसरी छमाही में की जा सकती है। बता दें कि इससे पहले तक Apple करीब 80,000 रुपये की शुरुआती कीमत वाला लैपटॉप उपलब्ध कराती है। ऐसे में या नया लैपटॉप अल्ट्रा-किफायती MacBook हो सकता है।

Apple MacBook की क्या हो सकती है कीमत:
अगर आप फ्लिपकार्ट और अमेजन पर उपलब्ध क्रोमबुक की कीमत देखेंगे तो इनकी कीमत 30,000 रुपये से कम है। ऐसे में क्या एप्पल भी 30 हजार रुपये से कम में Macbook लॉन्च कर सकता है? अगर कंपनी क्रोमबुक सेगमेंट को टारगेट करना चाहती है तो उसे इतनी कीमत ही रखनी होगी। हालांकि, कंपनी ने Apple MacBook की कीमत क्या होगी इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं दी गई है।

Apple के लिए इसकी पुष्टि करना अभी जल्दबाजी होगी, क्योंकि लीक के अनुसार, बजट Apple MacBook 2024 की दूसरी छमाही में आएगा। इसमें अभी एक साल से ज्यादा का समय बाकी है।

Type-C Charging से एक्शन बटन तक iPhone 15 Pro में मिलेंगे टॉप 5 फीचर्स, देखें वीडियो

Apple 15 सीरीज होगी लॉन्च:
12 सितंबर को एप्पल कंपनी अपनी 15 सीरीज लॉन्च करेगी। इस दौरान iPhone 15, iPhone 15 के प्रो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। इन फोन्स में टेलिफोटो और अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें U2 अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप दी जा सकती है। इस सरीजी में A16 बायोनिक चिपसेट दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही इस बार आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस में भी डायनेमिक आईलैंड फीचर दिया जा सकता है। वहीं, कहा तो यह भी जा रहा है कि iPhone 15 Pro Max में Ultra मॉडल नहीं दिया जाएगा।



Source link

Continue Reading

Politics

4 हजार सस्ते में खरीदें Infinix GT10 Pro, Flipkart पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Published

on

By



Infinix GT10 Pro की सेल एक बार फिर से फ्लिपकार्ट पर आयोजित की जाएगी। इस दौरान कई बैंक ऑफर्स भी दिए जाएंगे। चलिए जानते हैं Infinix GT10 Pro पर मिलने वाले ऑफर्स।



Source link

Continue Reading