Connect with us

TRENDING

ऋषभ पंत को झपकी लगने से एक्सीडेंट, मसीहा बन पहुंचे बस ड्राइवर ने बचाई जान

Published

on


ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट ऋषभ पंत का शुक्रवार को एक्सीडेंट हो गया। दिल्ली से रुड़की जाते समय गुरुकुल नारसन के पास उनकी कार डिवाइडर से टकराने के बाद दूर जाकर पलट गई। भयानक हादसे के बाद कार में आग लग गई। गनीमत रही कि हादसे में पंत की जान बच गई। कार खुद पंत चला रहे थे और वह अकेले ही परिवार के साथ न्यू ईयर मनाने के लिए जा रहे थे। सुबह करीब 5 बजकर 21 मिनट पर यह दुर्घटना हुई। 

हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि कार को पंत ड्राइव कर रहे थे। अचानक झपकी आने से उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई। एक्सीडेंट के बाद सबसे पहले पंत के पास हरियाणा रोडवेज के बस ड्राइवर सुशील कुमार पहुंचे। सुशील ने ही 112 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी। एक टीवी चैनल से बात करते हुए सुशील ने बताया कि उन्होंने बस के कंडक्टर की मदद से पंत को कार से बाहर निकाला। जब पंत को कार से बाहर निकाला गया तो चिंगारी उठने लगी थी और कुछ ही मिनटों के भीतर यह आग के गोले में तब्दील हो गई।

हवाई जहाज सी स्पीड, टकराते ही हवा में उड़ी पंत की कार; देखिए वीडियो

दुर्घटना स्थल से करीब एक किलोमीटर दूर नारसन चौकी से पुलिसकर्मी पहुंचे तो पंत को पास के निजी अस्पताल में ले जाया गया। सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं। पंत को प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में भेजा गया। हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने कहा ,’पंत हरिद्वार जिले के मंगलोर में दुर्घटना का शिकार हो गए । उनकी कार सुबह साढे पांच बजे डिवाइडर से टकरा गई।’उन्होंने कहा ,’उन्हें रूड़की में सक्षम अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेज दिया गया है ।’

     

सक्षम अस्पताल मेंपंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी। उन्होंने कहा ,’जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैने उनसे बात भी की । वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे। उन्होंने बताया कि शायद उन्हें झपकी लग गई थी और इसलिए दुर्घटना हुई।’

     

पंत तक नहीं पहुंचीं थीं लपटें

डॉक्टर ने कहा ,’उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैने टांके नहीं लगाए। मैंने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके। एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है। दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा।’ लिगामेंट की चोट ठीक होने में दो से छह महीने लगते हैं। उन्होंने कहा कि पंत की पीठ पर बड़ा घाव है और सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वाइरल हुई है , वह आग से जलने की चोट नहीं है। डॉक्टर नागर ने कहा,’ चोट इसलिये लगी क्योंकि वह कार में आग लगते ही खिड़की तोड़कर बाहर कूद गया । पीठ के बल गिरने से उसकी चमड़ी छिल गई लेकिन वह आग से जलने की चोट नहीं है और गंभीर भी नहीं है।’

     

मैक्स अस्पताल में चल रहा इलाज

मैक्स अस्पताल, देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर दिशांत याग्निक ने कहा कि हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम पंत को देख रही है। पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

खुद सीएम भी ऐक्टिव    

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पंत के इलाज का पूरा खर्च उनकी सरकार उठायेगी। धामी ने अधिकारियों से पंत की हालत को लेकर ताजा जानकारी ली और उनके इलाज का पूरा बंदोबस्त करने के लिये कहा। पंत ने अब तक 33 टेस्ट में पांच शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2,271 रन बनाए हैं। उन्होंने 30 वनडे और 66 टी-ट्वेंटी में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है। 



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

“जैसे पांडव अपने रिश्तेदारों को नहीं चुन सके…”: पाकिस्तान पर एस जयशंकर

Published

on

By


(फाइल फोटो)

पुणे:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि जिस तरह पांडव अपने रिश्तेदारों को नहीं चुन सकते थे, उसी तरह भारत अपने भौगोलिक पड़ोसियों को नहीं चुन सकता. ईएएम एस जयशंकर ने कहा, “यह हमारे लिए एक सच्चाई है. जैसे पांडव अपने रिश्तेदारों का चयन नहीं कर सके, हम भी अपने पड़ोसियों का चयन नहीं कर सकते. स्वाभाविक रूप से, हम आशा करते हैं कि अच्छी भावना बनी रहे.” 

यह भी पढ़ें

पड़ोसी और दुष्ट राष्ट्र (पाकिस्तान), जो परमाणु शक्ति होती है, संपत्ति या बोझ होगी इस संबंध में पूछे गए सवाल पर मंत्री ने उक्त जवाब दिया. बता दें कि जयशंकर अपनी अंग्रेजी पुस्तक “द इंडिया वे: स्ट्रैटेजीज़ फॉर एन अनसर्टेन वर्ल्ड” के विमोचन के लिए पुणे में थे, जिसका मराठी में ‘भारत मार्ग’ के रूप में अनुवाद किया गया है.

जयशंकर की किताब के मराठी संस्करण का विमोचन महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया. पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति के बारे में पूछे जाने पर एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान में क्या हो रहा है, इस पर वह टिप्पणी नहीं कर सकते. 

गौरतलब है कि द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक विश्व बैंक ने पाकिस्तान की आर्थिक वृद्धि को चालू वित्त वर्ष के लिए 4 प्रतिशत से घटाकर 2 प्रतिशत कर दिया है, यह कहते हुए कि इस्लामाबाद बढ़ती आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहा है.

यह भी पढ़ें –

MP की शिवराज सरकार अब शुरू करेगी ‘लाडली बहना योजना’, हर महिला के खाते में आएगी इतनी राशि..

विपक्ष की आवाज दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहा केंद्र : सुखजिंदर सिंह रंधावा

Featured Video Of The Day

‘बूढ़ा पहाड़’ 40 साल से झेल रहा था नक्‍सलियों का दंश, जानिए कैसे कराया गया मुक्‍त 



Source link

Continue Reading

TRENDING

“वे ईसाई राष्ट्रवादी नहीं कहेंगे…”: एस जयशंकर ने विदेशी मीडिया पर साधा निशाना

Published

on

By


(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को भारत सरकार के लिए “हिंदू राष्ट्रवादी” जैसे विशेषण का इस्तेमाल करने के लिए विदेशी समाचार पत्रों को फटकार लगाई. उन्होंने कहा, ” यदि आप विदेशी समाचार पत्र पढ़ते हैं, तो वे हमारी सरकार के लिए हिंदू राष्ट्रवादी सरकार जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. अमेरिका या यूरोप में, वे ईसाई राष्ट्रवादी नहीं कहेंगे. ये विशेषण हमारे लिए आरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें

विदेश मंत्री ने कहा कि वे यह नहीं समझते हैं कि यह देश दुनिया के साथ और अधिक साझेदारी करने के लिए तैयार है. दुनिया के साथ कम नहीं.” बता दें कि जयशंकर अपनी अंग्रेजी पुस्तक “द इंडिया वे: स्ट्रैटेजीज़ फॉर एन अनसर्टेन वर्ल्ड” के विमोचन के लिए पुणे में थे, जिसका मराठी में ‘भारत मार्ग’ के रूप में अनुवाद किया गया है.

जयशंकर की किताब के मराठी संस्करण का विमोचन महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया. जयशंकर ने कहा कि उन्हें इस पर (राष्ट्रवादी कहलाने पर) गर्व है और उन्हें नहीं लगता कि माफी मांगने जैसी कोई बात है. 

उन्होंने कहा, “अगर आप पिछले 9 साल को देखें, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि आज की सरकार और राजनीति अधिक राष्ट्रवादी है. मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में क्षमा मांगने जैसी कोई बात है. उन्हीं राष्ट्रवादी लोगों ने विदेशों में देशों की मदद की है और अन्य देशों में आपदा स्थितियों में आगे बढ़े.” 

यह भी पढ़ें –

MP की शिवराज सरकार अब शुरू करेगी ‘लाडली बहना योजना’, हर महिला के खाते में आएगी इतनी राशि..

विपक्ष की आवाज दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहा केंद्र : सुखजिंदर सिंह रंधावा

Featured Video Of The Day

‘बूढ़ा पहाड़’ 40 साल से झेल रहा था नक्‍सलियों का दंश, जानिए कैसे कराया गया मुक्‍त 



Source link

Continue Reading

TRENDING

VIDEO: KL Rahul से शादी के बाद पहली बार स्पॉट हुईं अथिया शेट्टी, सैलून से बाहर निकलती दिखीं एक्ट्रेस

Published

on

By


शादी के बाद पहली स्पॉट हुईं अथिया शेट्टी

नई दिल्ली :

अथिया शेट्टी हाल ही में क्रिकेटर केएल राहुल के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं. अपनी शादी के कुछ दिनों बाद शनिवार को वह पहली बार पब्लिक प्लेस पर दिखीं. पैपराजो अकाउंट द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में अथिया सैलून से बाहर निकलती नजर आ रही हैं. क्लिप में पैपराजो ने उन्हें रुकने के लिए कहा, लेकिन वह अपनी कार की तरफ तेजी से बढ़ गईं. जैसे ही फोटोग्राफर्स ने उन्हें बधाई दी, अथिया ने ‘धन्यवाद’ कहा. फिर ‘अलविदा’ कहा और अपनी कार में चली गईं. नई दुल्हन ने व्हाइट पैंट और हील्स के साथ लाइनिंग ब्राउन और क्रीम शर्ट पहनी थी.

यह भी पढ़ें

अथिया और केएल राहुल ने मंगलवार को खंडाला में अपने सुनील शेट्टी के फार्महाउस पर शादी की. शादी के बाद सुनील ने फोटोग्राफर्स से बात की और उनका शुक्रिया अदा किया. सुनील ने यह भी खुलासा किया कि दोनों की शादी का रिसेप्शन आईपीएल सीजन के बाद होगा. शादी में शामिल होने वाले चुनिंदा दोस्तों में पति आदित्य सील के साथ डायना पेंटी, कृष्णा श्रॉफ, अंशुला कपूर और अनुष्का रंजन शामिल हुई थीं. क्रिकेटर वरुण आरोन और ईशांत शर्मा, पत्नी प्रतिमा सिंह के साथ भी शामिल हुए.

फेरे लेने के कुछ घंटों बाद अथिया और केएल राहुल ने तस्वीरें पोस्ट कीं. शनिवार को अथिया ने अपने शादी समारोह से कुछ और खूबसूरत तस्वीरें साझा कीं. इंस्टाग्राम पर, उसने तस्वीरों की एक सेट में वह अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ जमकर मस्ती करते देखे गए. अथिया ने एक गुलाबी ब्लाउज के साथ एक गोल्डन साड़ी पहनी थी और भारी गहनों के साथ अपने लुक को एक्सेसराइज़ किया था.

 

 

Featured Video Of The Day

‘बूढ़ा पहाड़’ 40 साल से झेल रहा था नक्‍सलियों का दंश, जानिए कैसे कराया गया मुक्‍त 





Source link

Continue Reading