Connect with us

Sports

इंडोनेशिया मास्टर्स में साइना-लक्ष्य का जीत से शानदार आगाज, फिर चूके किदाम्बी श्रीकांत

Published

on


Image Source : AP
Lakshya Sen and Saina Nehwal

भारतीय शटलर्स ने पिछले हफ्ते दिल्ली में हुए इंडिया ओपन में निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारत में होने वाले सबसे बड़े बैडमिंटन टूर्नामेंट में देश के तमाम स्टार शटलर्स पहले या दूसरे राउंड में बाहर हो गए थे। इसके बाद, इस हफ्ते शुरू हुए अगले टूर्नामेंट इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 में इन खिलाड़ियों का अगला इम्तिहान शुरू हो चुका है। जकार्ता में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट का भारतीय पुरुष और महिला शटलर्स ने अच्छा आगाज भी किया है।

पहले राउंड में जीते लक्ष्य सेन    

Lakshya Sen

Image Source : AP

Lakshya Sen

स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 के पहले राउंड में जीत दर्ज की है। उन्होंने मेंस सिंगल्स के अपने पहले राउंड के मैच में जापान के कोडाई नाराओका को सीधे गेम्स में हराया। दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी सेन ने इस मैच को बड़ी आसानी से 21-12, 21-11 से जीतकर दूसरे राउंड में अपनी जगह पक्की की। इस नए सीजन में हालांकि सेन की शुरूआत अच्छी नहीं रही है क्योंकि पिछले दो हफ्तों में वह मलेशिया और इंडिया ओपन में शुरू में बाहर हो गए थे। लेकिन इंडोनेशिया मास्टर्स में उन्होंने शानदार आगाज करके पुरानी फॉर्म को हासिल करने के संकते दिए हैं। सातवें सीड सेन का सामना अब मलेशिया के निग जे योंग से होगा।

साइना नेहवाल को पहले राउंड में मिली जीत

Saina Nehwal

Image Source : AP

Saina Nehwal

साइना नेहवाल ने बुधवार को इंडोनेशिया मास्टर्स में एक अलग अंदाज में खेलते हुए जीत दर्ज की। इंडिया ओपन के दूसरे दौर तक पहुंची साइना ने चीनी ताइपे की पाई यु पो पर 21-15, 17-21, 21-15 की जीत दर्ज कर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। अब साइना की टक्कर दो चीनी खिलाड़ियों झांग यि मान और आठवीं सीड हान युए के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगी।

पहले राउंड में हारे किदाम्बी श्रीकांत

दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को इस टूर्नामेंट में भी निराशा मिली। वह एकबार फिर मैच में मिली बढ़त को गंवाकर मैच हार गए। श्रीकांत इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रहुस्तावितो से 10-21, 22-24 से हार गए। उन्हें 39 मिनट में के खेल में हार का सामना करना पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Bhubaneswar: 15वें एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप फाइनल में जर्मनी और belgium के अनुभव के बीच होगा मुकाबला

Published

on

By



Bhubaneswar: जर्मनी के कोच आंद्रे हेनिंग ने कहा कि हम पूरी शिद्दत के साथ Belgiumके विजयरथ को रोकने की कोशिश करेंगे. फिर भी मैं यही कहूंगा कि हम ऐसा नहीं सोचते कि बेल्जियम की कोई कमजोरी है. मैं बेल्जियम को कमजोर नहीं मानता. न ही मैं यह मानता हूं कि बेल्जियम किसी तरह नुकसान की स्थिति में है. मेरा मानना है कि बेल्जियम ने वाकई ही नीदरलैंड के खिलाफ बहुत दमदार खेल दिखाया. हमारी कोशिश रहेगी कि बेल्जियम के टॉम बून (2) को गोल करने से रोकें और ज्यादा पेनल्टी कॉर्नर न दें.



Source link

Continue Reading

Sports

David Warner Pathaan: ‘पठान’ बने डेविड वॉर्नर, भारत दौरे से पहले नए अवतार में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर, देखिए VIDEO

Published

on

By


Image Source : TWITTER
David Warner in Pathaan avatar

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर भारतीय फैंस के बीच खासे लोकप्रिय हैं। वॉर्नर अपने सोशल मीडिया पोस्ट के कारण भारत में तमाम अच्छी वजहों से चर्चा में बने रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने भारत दौरे पर आना है। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम चार साल के लंबे अंतराल के बाद भारतीय जमीन पर चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। भारतीय फैंस के हरदिल अजीज डेविड वॉर्नर इस टूर पर अपनी टीम का हिस्सा हैं। वह अपनी टीम के साथ सोमवार को इंडिया की फ्लाइट पकड़ेंगे। इस यात्रा के शुरू होने से दो दिन पहले वॉर्नर ने एक ऐसा पोस्ट किया है जिससे भारत में उनकी पॉपुलैरिटी कई गुणा बढ़ जाएगी।

डेविड वॉर्नर बने ‘पठान’

डेविड वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह ‘पठान’ के अवतार में नजर आ रहे हैं। पूरी दुनिया में धमाल मचा रही सुपरस्टार शाहरूख खान की फिल्म ‘पठान’ ने उनपर भी अपना जादू दिखाया है। इस वीडियो में वह शाहरूख की जगह खुद हैं और फिल्म की हीरोइन दीपिका पादुकोण के साथ रोमांस भी कर रहे हैं। वीडियो को देखकर साफ पता चलता है कि उन्होंने कंप्यूटर के सहारे शाहरूख के ऊपर अपने चेहरे को मॉर्फ करके लगाया है।     

वॉर्नर ने यह वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शनिवार को पोस्ट किया और इसी दिन उन्होंने भारत दौरे से पहले अपनी थकान की भी बात की। वॉर्नर ने ताजा बयान में कहा कि वह भारत का दौरा करने से पहले काफी थक गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए कहा कि वह सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अवॉर्ड सेरेमनी से दूर रहने की सोच रहे हैं।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। दूसरा मैच 17 फरवरी को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा। तीसरा टेस्ट 1 मार्च से धर्मशाला में होगा और सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में आयोजित होगा। इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी जो 17 मार्च को शुरू होकर 22 मार्च को खत्म होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

Sports

Mithali Raj WPL: गुजरात जायंट्स से जुड़ी मिताली राज, वीमेंस प्रीमियर लीग की टीम ने दिया बड़ा पद

Published

on

By


नई दिल्ली: मार्च-अप्रैल 2023 में होने वाले महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के शुरूआती सीजन से पहले मिताली राज (Mithali Raj) को गुजरात जाइंट्स के मेंटर और सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया। अडानी स्पोर्ट्सलाइन ने 1289 करोड़ रुपये की उच्चतम बोली के साथ डब्ल्यूपीएल में अहमदाबाद टीम को संचालित करने के अधिकार जीते थे। उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जायंट्स की मेंटर और सलाहकार होने के अलावा, मिताली महिला क्रिकेट को भी बढ़ावा देगीं और गुजरात में जमीनी स्तर पर खेल को विकसित करने में मदद करेंगी।

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं। फ्रेंचाइजी ने कहा, ‘महिला प्रीमियर लीग का उद्घाटन सत्र महिला क्रिकेट के लिए एक शानदार कदम है और अडानी समूह की भागीदारी खेल के लिए भी एक बड़ा बढ़ावा है। महिला क्रिकेट लगातार बढ़ रहा है, और इस तरह की प्रेरणा निस्संदेह युवा महिलाओं को प्रोत्साहित करेगी कि क्रिकेट को पेशेवर रूप से लेने पर विचार करें।’’

मिताली ने भारत के लिए 89 टी20 मैच खेले हैं और 37.52 के औसत से 2,364 रन बनाए हैं, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने प्रारूप से अपनी संन्यास की घोषणा करने से पहले घर में इंग्लैंड के खिलाफ 2019 में आखिरी बार भारत के लिए एक टी20 मैच खेला था। उन्होंने जून 2022 में अपनी संन्यास की घोषणा करने से पहले वनडे और टेस्ट खेलना जारी रखा। मिताली ने 2005 और 2017 महिला वनडे विश्व कप में उपविजेता रहने के लिए भारत की कप्तानी भी की।

फ्रेंचाइजी ने आगे कहा, ‘मिताली राज युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श हैं और हम अपनी महिला क्रिकेट टीम को सलाह देने के लिए इस तरह के एक प्रेरणादायक एथलीट के साथ खुश हैं।’ अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, ‘हम मानते हैं कि मिताली जैसी अंतरराष्ट्रीय खेल हीरो की उपस्थिति न केवल क्रिकेट में बल्कि हर दूसरे खेल में भी नई प्रतिभाओं को आकर्षित करेगी और पेशेवर खेल पारिस्थितिकी तंत्र को बदल देगी।’

Women’s Premier League: वीमेंस प्रीमियर लीग की टीम अहमदाबाद का हुआ नामकरण, अडानी ग्रुप ने 1289 करोड़ में खरीदी है फ्रेंचाइजीWomen’s Premier League: बीसीसीआई ने बेची महिला आईपीएल की फ्रेंचाइजी, मिले 4770 करोड़, इन 5 शहरों की होंगी टीमेंWPL 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी घोषित होने से फूले नहीं समा रहीं महिला क्रिकेटर, यूं हाजिर की खुशी



Source link

Continue Reading