Connect with us

TRENDING

आस्ट्रेलिया दौरा खत्म कर भारत वापस लौट रहे पीएम मोदी, शेयर किया अनदेखा VIDEO

Published

on


Image Source : FILE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले लगभग 1 हफ्ते से विदेश दौरे पर गए हुए थे। इस दौरान उनका दौरा जापान से शुरू हुआ था और खत्म आस्ट्रेलिया में जाकर हुआ। आस्ट्रेलिया दौरा खत्म करके वह भारत आने के लिए उड़ान भर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने आस्ट्रेलिया दौरे का एक अनदेखा वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने आस्ट्रेलिया में विभिन्न मुलाकातों और सिडनी में उनके ऐतिहासिक संबोधनों के पलों को सहेजा है।

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो 

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि इस दौरे में आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज, कई ऐतिहासिक कार्यक्रमों में भागीदारी की, कई व्यापारिक नेताओं और आस्ट्रेलिया में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों से मुलाकात हुई। तह एक महत्वपूर्ण यात्रा रही, जो भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती और उसके रिश्ते और को भी मजबूत करेगा और बढ़ावा देगा।  

 पीएम मोदी BOSS हैं- आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री

वहीं इससे पहले आस्ट्रेलिया पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ था। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि पीएम मोदी BOSS हैं। उनका स्वागत करना सौभाग्य की बात है। आखिरी बार मैंने इस मंच पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन (सिंगर) को देखा था और उन्हें भी वह स्वागत नहीं मिला था जो पीएम मोदी को मिला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

चलती मेट्रो की गेट खोल कर कूद रहा था शख्स, फिर ऐसा हुआ कि देख कर दिल दहल जाएगा

Published

on

By



Social Media Viral Video: कई बार लोग ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ करते हैं. शॉर्ट कट के चक्कर में लोग अपनी जान भी दांव पर लगा देते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स चलती मेट्रो की गेट खोल देता है. गेट खोलने के बाद वो सीधे प्लेटफॉर्म पर गिर जाता है. उसके बाद जो होता है, वो पूरी तरह से हैरान कर देने वाला होता है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद लोग दंग हो रहे हैं.

देखें वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स चलती हुई मेट्रो की गेट को खोलने की कोशिश करता है और वो इसमें सफल भी हो जाता है, मगर गेट खुलने के बाद जो होता है, वो चौंकाने वाला होता है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो पूरी तरह से हैरान कर देने वाला होता है. 

वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद आप समझ गए होंगे कि इस धरती पर कितने बेवकूफ लोग होते हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे शख्स गिर जाता है. इस तरह के स्टंट करने से किसी की जान भी जा सकती है. सोशल मीडिया पर यह बहुत ही हैरान कर देने वाला वीडियो है. वायरल हो रहे इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया है. 39 लाख लोगों ने इस वीडियो को देखा है, वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ऐसे लोग बेवकूफी के कारण मर जाते हैं. एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बहुत ही डरावना वीडियो है.

इस वीडियो को भी देखें





Source link

Continue Reading

TRENDING

नींद नहीं आई, यही सोचता रहा कि… IPL फाइनल में आखिरी ओवर डालने वाले मोहित ने सुनाई आपबीती

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आपीएल 2023 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। गुजरात टाइटंस (जीटी) अपने खिताब का बचाव करने की दहलीज पर थी लेकिन चूक गई। चेन्नई को फाइनल में आखिरी ओवर में 13 रन की दरकार थी लेकिन जीटी के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा इन्हें डिफेंड नहीं कर सके। उन्होंने 20 ओवर की शुरुआती चार गेंदों पर महज तीन रन दिए, जिससे सीएसके की सांसें अटक गईं। चेन्नई को आखिरी दो गेंदों पर 10 रन बनाने थे। ऐसे में रविंद्र जडेजा ने पांचवीं गेंद पर सिक्स और छठी गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को पांचवीं बार चैंपियन बना दिया। सिक्स लॉन्ग ऑन की दिशा में गया जबकि चौका शॉर्ट फाइन के पास से निकला।

सोमवार को देर तक चले फाइनल में जीटी के हारने के बाद मोहित बेहद इमोशनल हो गए। उन्हें कप्तान हार्दिक पांड्या ने गले लगाकर ढांढस बंधाया। मोहित ने मंगलवार को 20वां ओवर डालने के बाद की आपबीती सुनाई है। उन्होंने कहा कि हार के बाद उनकी नींद उड़ गई और वह सिर्फ यही सोचते रहे कि जीटी को जिताने के लिए और क्या कर सकते थे। मोहित ने इसका खुलासा इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में किया। मालूम हो कि फाइलनल बारिश से प्रभावित रहा। जीटी ने 20 ओवर में 214/4 का स्कोर बनाया। इसके बाद बारिश ने काफी देर तक खलल डाला। चेन्नई को 15 ओवर में 171 का संशोधित लक्ष्य मिला था।

मोहित ने कहा, ”मैं सो नहीं सका। सोचता रहा क्या अलग करता जो मैच जीत जाते। क्या होता अगर मैं ऐसे गेंद या वैसे गेंद डालता? फिलहाल अच्छा फील नहीं हो रहा है। ऐसा लगा रहा है कि कुछ ना कुछ मिसिंग है। हालांकि, मैं आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।” उन्होंने 20वें ओवर को लेकर कहा, “मैं जो करना चाहता था उसे लेकर मेरा माइंड क्लियर था। नेट्स में मैंने ऐसी सिचुएशन के लिए प्रैक्टिस की थी। मैं पहले भी ऐसे सिचुएशन से गुजर चुका हूं। ऐसे में मैंने कहा कि मुझे सभी गेंद यॉर्कर डालनी चाहिए। मैं खुद को बैक किया।”

उन्होंने आगे कहा कि वह सिर्फ पैर के पास सटीक यॉर्कर डालने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वैसा हुआ नहीं। उन्होंने कहा, ”मैं दौड़ा और फिर से यॉर्कर की कोशिश की। मैं पूरी तरह फोकस्ड रहना चाहता था। मैंने पूरे आईपीएल में यही किया। लेकिन गेंद वहां गिरी जहां उसे नहीं गिरना चाहिए था। उसके बाद जडेजा ने बल्ला अड़ा दिया। मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की।” बता दें कि मोहित पिछले साल गुजरात के साथ बतौर नेट बॉलर जुड़े थे। उन्हें इस साल जाकर जीटी के लिए डेब्यू किया। इससे पहले, वह दिल्ली कैपिटल्स और सीएसके के लिए खेले। उन्होंने आईपीएल में 100 मैचो में 119 विकेट हासिल किए हैं।

मोहित सीएसके के खिलाफ फाइनल में जीटी के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाए। उन्होंने 3 ओवर में 36 रन देकर तीन अहम शिकार किए। उन्होंने अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू को अपने जालम में फंसाया। मोहित टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने 14 मैचों में 27 विकटे झटके। उनसे आगे जीटी के मोहम्मद शमी (28) रहे, जिन्होंने पर्पल कैप जीती।



Source link

Continue Reading

TRENDING

पंजाब : भगवंत मान कैबिनेट का बुधवार को होगा विस्तार, 2 नए मंत्री होंगे शामिल

Published

on

By



पंजाब में भगवंत मान कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होगा.भगवंत मान सरकार में 2 नए मंत्री शामिल होंगे. गुरमीत सिंह खुड्डियां और बलकार सिंह को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी. गुरमीत सिंह ने मालवा क्षेत्र की लांबी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल को हराया था. वहीं, बलकार सिंह दोआबा क्षेत्र की करतारपुर सीट से विधायक हैं.

वहीं, कैबिनेट मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया है. निज्जर माझा क्षेत्र की अमृतसर दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक हैं. एक अधिकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मान ने स्थानीय निकाय मंत्री निज्जर का इस्तीफा राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के पास भेज दिया है.

भगवंत मान नीत सरकार ने बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह के लिए पंजाब के राज्यपाल से समय मांगा है. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे होगा. 

भगवंत मान कैबिनेट में अभी मुख्यमंत्री सहित 15 मंत्री हैं.



Source link

Continue Reading