Connect with us

TRENDING

असम में बाढ़ का कहर जारी, देखते ही देखते पुलिस स्टेशन की इमारत नदी में डूबी; देखें VIDEO

Published

on


नई दिल्ली:

असम में बाढ़ का कहर जारी है. लाखों की आबादी बाढ़ से परेशान है. नलबाड़ी जिले में एक पुलिस स्टेशन का दो मंजिला इमारत का एक बड़ा हिस्सा ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे कटाव के बाद जलमग्न हो गया. बताते चलें कि नलबाड़ी उन जिलों में से है जहां बड़े पैमाने पर कटाव की सूचना मिली है. पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सामने आया है जिसमें ग्रामीणों को अपने फोन से पूरे दृश्यों को रिकॉर्ड करते देखा जा सकता है. लोगों के सामने ही देखते ही देखते इमारत नदी में समा जाती है. कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, घटना के समय इमारत खाली होने के कारण किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें

नदी के तेज बहाव से भंगनामारी थाना पूरी तरह तबाह हो गया है. कई इलाकों में इमारतों को बाढ़ के पानी में तैरते देखा गया. जानकारी के अनुसार असम में बाढ़ की स्थिति मंगलवार को और अधिक बिगड़ने से पांच और लोगों की मौत हो गई तथा 24.92 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं.  उन्होंने कहा कि कछार के सिलचर शहर में ज्यादातर इलाके हफ्ते भर से अधिक समय से जलमग्न हैं. अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ से कछार में तीन और मोरीगांव और धुबरी में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.  उन्होंने बताया कि इसके साथ ही राज्य में इस साल बाढ़ से जुड़े हादसों में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 139 हो गई है.

— ये भी पढ़ें —





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

TRENDING

IPL 2023 से पहले ऋषभ पंत ने वापसी के लिए भरी हुंकार, कहा-खेलने आ रहा हूं मैं

Published

on

By


Image Source : RISHABH PANT TWITTER
Rishabh Pant

Rishabh Pant: ऋषभ पंत पिछले साल रोड एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और तेजी से रिकवर हो रहे हैं। पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से ही वह आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं। वह विस्फोटक  बैटिंग के लिए फेमस रहे हैं। अब उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मैं आ रहा हूं खेलने। 

पंत का ये वीडियो हुआ वायरल 

ऋषभ पंत वायरल वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि क्रिकेट और खाना। पिछले दो महीनों से मैं क्रिकेट तो खेल नहीं पाया हूं, लेकिन डॉक्टर कहा कि जल्दी ठीक होने के लिए खाना अच्छे खाना। तो घर पर बना देसी घी का खाना खा लिया। फिर धीरे-धीरे मेरे साथी प्रैक्टिस में बिजी हो गए, क्योंकि क्रिकेट का सीजन शुरू होने वाला था। तब मुझे लगा कि सब खेल रहे हैं, तो मैं क्यों नहीं खेलूं। ऐसा है मैं अभी भी गेम में हूं बॉस। मैं आ रहा हूं खेलने।  

पंत की जगह वॉर्नर बने कप्तान 

चोटिल होने की वजह से ही ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। वहीं, घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलने वाले 20 साल के अभिषेक पोराल को मौका मिला है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में अभी तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 

पिछले साल हुआ एक्सीडेंट 

पिछले साल दिल्ली से रूड़की जाते हुए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकरा गई थी, जिसमें पंत को गंभीर चोट आएं थीं। इसके बाद उन्हें देहरादून के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। फिर उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुंबई शिफ्ट कर दिया गया। उनके पैर का लिगामेंट फट गया था, जिसका सफल ऑपरेशन हो चुका है। अभी हाल ही में उनकी बैसाखी पकड़े हुए एक तस्वीर सामने आए थी। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

ऋषभ पंत ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है, उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन, 30 वनडे मैचों में 865 रन और 66 टी20 मैचों में 987 रन बनाए हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। जब वह लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

Latest Cricket News





Source link

Continue Reading

TRENDING

इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर में छत धंसने से कुएं में गिरे लोग; अफरा-तफरी

Published

on

By



रामनवमी पर इंदौर में बड़ा हादसा हुआ है। मंदिर में कुएं पटेल नगर में झूलेलाल मंदिर में बावड़ी के ऊपर बने छत धंसने से बहुत से लोग इसके अंदर गिर गए हैं। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है और राहत-बचाव का क



Source link

Continue Reading

TRENDING

सरकारी अधिकारी शेयर बाजार में करते हैं कितना निवेश, केंद्र ने मांगा IAS, IPS, IFS से हिसाब-किताब

Published

on

By


Photo:PTI केंद्र ने अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों से शेयर बाजार में निवेश की जानकारी मांगी

शेयर बाजार से मुनाफा कमाने के लिए आम लोग मार्केट में निवेश करते हैं। लेकिन देश में नीतियों को बनाने वाले और क्रियान्वित करते वाले अधिकारी भी क्या अपना पैसा शेयर बाजार में लगाकर मुनाफा कूट रहे हैं? केंद्र सरकार ने अब इसी की पड़ताल शुरू कर दी है। केंद्र की मोदी सरकार ने अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों से कहा है कि यदि शेयर बाजार, शेयर या अन्य निवेश में उनका कुल लेनदेन कैलेंडर वर्ष के दौरान उनके छह महीने के मूल वेतन से अधिक होता है तो वे इसकी जानकारी मुहैया करवाएं। 

क्या है सरकार का आदेश 

कार्मिक मंत्रालय ने इस बाबत हाल में एक आदेश जारी किया है। यह जानकारी अखिल भारतीय सेवा (आचरण) नियमावली, 1968 के नियम 16(4) के तहत उनके द्वारा दी जाने वाली इसी प्रकार की जानकारी से अतिरिक्त होगी। ये नियम अखिल भारतीय सेवाओं- भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के सदस्यों पर लागू होंगे। यह आदेश केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों के सचिवों को जारी किया गया है।

बताना होगा कहां से आया पैसा

अभी तक अधिकारियों से उनके निवेश के बारे में जानकारी प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं था। हाल के समय में केंद्र के पास कई रिपोर्ट आ रही थीं, जिसमें लाल बत्ती में चलने वाले अधिकारियों का शेयर बाजार में एक्सपोजर के संकेत मिल रहे थे। अब सरकार ने खुद ही अधिकारियों से पूछा है कि वे अपने निवेश के बारे में उसे सूचित करें। यहां पर सरकार ने 6 महीने के बेसिक वेतन की भी शर्त लागू की है। 

Latest Business News





Source link

Continue Reading