Connect with us

International

अमेरिका में लोगों को जमाकर मार रहा ‘Bomb’ चक्रवात, अब तक 60 लोगों की मौत, भीषण सर्दी से अभी और बिगड़ेंगे हालात

Published

on


Image Source : TWITTER
अमेरिका में ठंड बढ़ा रहा बम चक्रवात

अमेरिका में बम चक्रवात की वजह से देश के कई हिस्से भीषण ठंड की चपेट में आ गए हैं। जिसके चलते कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई है। ऐसी आशंका है कि तूफान अभी और लोगों की जान लेगा। तूफान की वजह से अभी तक काफी नुकसान हो चुका है। तापमान तेजी से गिर रहा है। साथ ही तेज गति से ठंडी हवाएं चल रही हैं। हालात अभी और बिगड़ने की आशंका जताई गई है। ठंड की चपेट में आए स्थानों की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें हर तरफ बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई दिख रही है। 


 

पश्चिमी न्यूयॉर्क में लोगों को भारी हिमपात का सामना करना पड़ रहा है और इस स्थिति के चलते उड़ानें रद्द करनी पड़ रही हैं और सड़कें भी ब्लॉक हो रही हैं। बर्फीले तूफान के कारण हजारों घरों और व्यवसायों की बिजली गुल है। देश की लगभग 60 प्रतिशत आबादी को ठंड के मौसम संबंधी किसी न किसी परामर्श या चेतावनी का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने रविवार को कहा कि अमेरिका के पूर्वी क्षेत्र का आधा हिस्सा ठंडी हवाओं की चपेट में है। तूफान संबंधी हवाएं और हिमपात ने बफेलो के लिए भी स्थिति मुश्किल कर दी है।

43 इंच तक जम रही बर्फ  

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा कि शनिवार को शहर में वाहन फंसे नजर आए। उन्होंने लोगों से क्षेत्र में वाहनों के आवागमन पर लगाए गए प्रतिबंध का सम्मान करने की अपील की है। अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डा मंगलवार सुबह तक बंद रहेगा। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि बफेलो नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार सुबह सात बजे कुल 43 इंच (1.1 मीटर) बर्फ जमी थी।

पुलिस ने रविवार शाम कहा कि तूफान के दौरान लूटपाट की दो अलग-अलग घटनाएं हुई हैं। हालात ऐसे हैं कि कुछ लोग अपनी कारों में मृत मिले और कुछ लोग सड़कों पर मृत अवस्था में मिले। अधिकारियों ने कहा कि ऐसे भी लोग हैं, जो दो दिन से अधिक समय से अपनी कारों में फंसे हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International

अमेरिका ने चीन के जासूसी गुब्बारे को मार गिराया, जूनियर ट्रंप का तंज-बॉयफ्रेंड जासूस जो नहीं रहा

Published

on

By


Image Source : TWITER
चीन का जासूसी बैलून

China Spy Balloon: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बड़े बेटे और व्यवसायी डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर ने शनिवार को अमेरिकी सेना द्वारा मार गिराए गए संदिग्ध चीनी निगरानी गुब्बारे को लेकर एक प्रमुख डेमोक्रेटिक कांग्रेसी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। एक संदिग्ध चीनी खुफिया ऑपरेटिव का उल्लेख करते हुए, जिसने कथित तौर पर एक अमेरिकी कांग्रेसी के साथ व्यापक संबंध विकसित किए थे, ट्रम्प जूनियर ने कहा कि अब चीन “खुफिया जानकारी एकत्र करने के अन्य साधनों” की तलाश कर रहा है क्योंकि जासूस का “बॉयफ्रेंड” “अब हाउस इंटेल पर जो नहीं था।”

ट्रंप जूनियर ने ट्वीट किया”आप जानते हैं कि चीनी अमेरिका के ऊपर अचानक गुब्बारे क्यों उड़ा रहे हैं? क्योंकि फैंग फैंग का बॉयफ्रेंड अब हाउस इंटेल पर नहीं है, इसलिए वे खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए अन्य माध्यमों की तलाश में हैं।” 

ट्रंप जूनियर ने डेमोक्रेटिक कांग्रेसी नेता पर कसा तंज

ट्रम्प जूनियर ने कोई नाम नहीं लिया, उनका ट्वीट स्पष्ट रूप से एक डेमोक्रेटिक कांग्रेसी एरिक स्वेलवेल को लेकर था, जिनके फेंग फेंग उर्फ ​​​​क्रिस्टीन फेंग नाम के एक चीनी नागरिक के साथ कथित संबंधों की सूचना सबसे पहले 2020 में एक्सियोस द्वारा दी गई थी।  एक संदिग्ध चीनी जासूस के साथ अपने जुड़ाव का हवाला देते हुए प्रगतिशील डेमोक्रेट को हटाने के अपने वादे के बाद, जिसने अमेरिकी राजनेताओं को निशाना बनाया था, उसे पिछले महीने, स्पीकर केविन मैककार्थी हाउस इंटेलिजेंस कमेटी से स्वेलवेल को निष्कासित कर दिया गया था। 

अमेरिका ने चीन के गुब्बारे को मार गिराया

संदिग्ध जासूसी गुब्बारा जो संयुक्त राज्य अमेरिका के ऊपर उड़ते हुए दिखाई दे रहे थे, शनिवार को उन्हें समुद्र के ऊपर से गुजरते समय मार गिराया गया था। अमेरिका के रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा, “आज की सुविचारित और वैध कार्रवाई दर्शाती है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम हमेशा अमेरिकी लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता देगी, जबकि पीआरसी द्वारा हमारी संप्रभुता के अस्वीकार्य उल्लंघन का प्रभावी ढंग से जवाब दिया जाएगा।” 

चीन ने नाराजगी जाहिर की

चीन ने जोर देकर कहा था कि गुब्बारा मुख्य रूप से मौसम संबंधी उद्देश्यों के लिए एक नागरिक हवाई पोत था और हवाओं और “सीमित संचालन क्षमता” के कारण अपने नियोजित दिशा से विचलित हो गया था। चीन के विदेश मंत्रालय ने रविवार सुबह एक बयान में अमेरिकी कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि “नागरिक” विमान को गिराना “स्पष्ट रूप से अतिप्रतिक्रिया और अंतर्राष्ट्रीय अभ्यास का गंभीर उल्लंघन था।”

ये भी पढ़ें:

परमाणु बम का रिमोट लेकर चल रहे पुतिन, न्यूक्लियर जंग के लिए रूस तैयार, 24 फरवरी को होने वाला है कुछ ‘बड़ा’!

कारगिल जंग के जिम्मेदार थे मुशर्रफ, नवाज शरीफ को हटाकर पाकिस्तान की सत्ता पर हुए थे काबिज

 

Latest World News





Source link

Continue Reading

International

Pervez Musharraf Assets: यूएई में ‘महल’, डॉलर से लेकर पौंड तक, जानिए कितने अमीर थे कंगाल पाकिस्‍तान के तानाशाह रहे परवेज मुशर्रफ

Published

on

By


पाकिस्‍तान (Pakistan) के पूर्व सेना प्रमुख और तानाशाह परवेज मुशर्रफ का दुबई में निधन (Pervez Musharraf Dead) हो गया है। मुशर्रफ को दुनिया उस तानाशाह के तौर पर जानती है जिसने सारी हदें पार कर दी थीं। वह यह बात भी दिलचस्‍प है कि जिस समय उनका देश पाई-पाई को मोहताज होने की तरफ बढ़ रहा था, वह खुद को अरबपति बनाने में लगे हुए थे।

 



Source link

Continue Reading

International

Pervez Musharraf Death News: तुमसे ना हो पाएगा कश्मीर पर कब्जा… जब पाकिस्तानी पत्रकार ने परवेज मुशर्रफ को हड़काया था

Published

on

By


पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ काम से ज्यादा बहसबाजी में विश्वास करते थे। उन्होंने एक बार दावा किया था कि अगर मंजूरी मिली तो वह तीन दिन में कश्मीर पर कब्जा कर सकते हैं। उनके इस दावे पर पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए खूब खरीखोटी सुनाई थी।

 



Source link

Continue Reading