Connect with us

TRENDING

अब राजस्थान में भी ओवैसी की एंट्री, AIMIM ने बताया अपना प्लान-30; गहलोत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Published

on



राजस्थान में इस साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी राज्य की सियासत में एंट्री मारने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने तैयारी भी तेज कर दी है।



Source link

TRENDING

‘बेटे आर्यन खान को कॉम्पीटिशन दे रहे हो’ 57 साल के शाहरुख खान की तस्वीरों पर फैंस ने किए ये कमेंट

Published

on

By


शाहरुख खान की लेटेस्ट तस्वीरों पर फैंस ने दिया रिएक्शन

नई दिल्ली:

नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र का उद्घाटन समारोह सुर्खियों में छाया हुआ है. सोशल मीडिया पर इस इवेंट में शामिल हुए अंबानी परिवार और बॉलीवुड सेलेब्स की तस्वीरों ने फैंस के बीच चर्चा शुरु कर दी है. हालांकि इन तस्वीरों में शाहरुख खान नहीं बल्कि उनका परिवार सलमान खान के साथ नजर आया, जिसकी तस्वीरें और वीडियो ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया. लेकिन अब शाहरुख खान की अंबानी इवेंट में शामिल होने की तस्वीरें सामने आ गई हैं, जिसे देखकर फैंस उन्हें आर्यन खान समझ बैठे हैं. 

यह भी पढ़ें

पठान स्टार की मैनेजर पूजा ददलानी शाहरुख खान की इवेंट में शामिल होने के लुक्स की तस्वीरें शेयर की है, जिसमें वह डीप नेकलाइन वाले ऑल ब्लैक आउटफिट में नजर आ रहे हैं. वहीं एक्टर ने एक चेन भी पहनी हुई है. इस लुक में शाहरुख खान देखने लायक हैं. तस्वीर के साथ पूजा ददलानी ने कैप्शन में लिखा, शुक्रवार की रात. हालांकि इन तस्वीरों में उनकी फैमिली साथ नहीं दिख रही है. जबकि इवेंट में एंट्री करते हुए गौरी खान, आर्यन खान और सुहाना खान को साथ में देखा दया था. इतना ही नहीं खान फैमिली ने सलमान खान के साथ भी तस्वीरें क्लिक करवाई थीं. 

शाहरुख खान की ये तस्वीरें देखते ही उनके फैंस और सेलेब्स ने अपना रिएक्शन दिया है. एसआऱके की को स्टार रह चुकी एक्ट्रेस माहिरा खान ने कमेंट में लिखा, यह कैसा बिहेवियर है पूजा. दूसरे कमेंट में ऑस्कर विनर गुनीत मोंगा ने लिखा, ” हे भगवान. इसके अलावा एक फैन ने लिखा, “एक सेकंड के लिए लगा आर्यन था!” दूसरे ने लिखा, एसआरके अपने ही बेटे को कॉम्पीटिशन दे रहे हैं. तीसरे ने लिखा, वह 57 साल के हैं ना? वहीं एक अन्य फैन ने लिखा, अपनी जवानी पर शर्म आ रही है. इसके अलावा फैंस ने फायर और हार्ट इमोजी शेयर की है. 

ntg8343o

बता दें, पठान का जलवा अभी भी फैंस के सिर से नहीं उतरा है. जहां ओटीटी पर फिल्म कमाल दिखा रही है तो वहीं बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई जारी है. वहीं शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म जवान और डंकी की चर्चा अभी से सोशल मीडिया पर चल रही है. 





Source link

Continue Reading

TRENDING

TRAI का नया नियम! 5 दिन में बंद होंगे ये मोबाइल नंबर, जानें क्या है गाइडलाइन

Published

on

By


Image Source : फाइल फोटो
अगर आप अनरजिस्टर्ड नंबर से कॉल करते हैं तो आज ही बंद कर दें।

Trai Guidelines For Mobile Number: टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) आपका मोबाइल नंबर बंद कर सकती है। जी हां ट्राई ने एक नियम बनाया है जिसके तहत आपका 10 डिजिट वाला मोबाइल नंबर बंद किया जा सकता है। हाल ही एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि ट्राई अब अनरजिस्टर्ड मोबाइल नंबर्स को बंद करेगी। इन नंबर्स से न तो कॉल की जा सकेगी और न ही मैसेज किए जा सकेंगे। 

आपको बता दें कि ट्राई ऐसे 10 डिजिट वाले नंबर पर लगाम कस रही है जो बिजनेस उद्देश्य से प्रमोशनल कॉलिंग और मैसेजिंग के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं। ट्राई के नियम के अनुसार प्रमोशनल उद्देश्य के लिए अलग से नंबर रिलीज किए जाते हैं। अगर आप पर्सनल नंबर से प्रमोशनल कॉल करते हैं तो आपका नंबर बंद हो सकता है। 

कॉलिंग के लिए ये है नियम

आपकी जानकारी कि लिए बता दें कि नॉर्मल कालिंग और प्रमोशनल कॉलिंग के लिए ट्राई की तरफ से अलग-अलग नंबर जारी होते हैं। प्रमोशनल कॉलिंग वाले नंबर में डिजिट की संख्या ज्यादा होती है और इसी से एक यूजर्स पहचानता है कि उसके पास प्रमोशनल कॉल आ रही है। यह जानने के बाद रिसीवर पर निर्भर करता है कि वह कॉल को रिसीव करे या न करें।


 

पकड़े जाने पर 5 दिन में बंद होगा नंबर

हालांकि कई बार लोग प्रमोशनल कॉल को रिसीव नहीं करते जिसकी वजह से लोग नॉर्मल नंबर से कॉल करने लगते हैं। जानकारी के अनुसार ट्राई ने इसमें रोक लगाने के लिए टेलीकॉम सर्विस प्रवाइडर्स से भी बात की है। नियम के मुताबिक अगर कोई यूजर नॉर्मल नंबर से प्रमोशनल कॉल करते हुए पाया गया तो उसका नंबर 5 दिन के अंदर बंद हो सकता है। 

यह भी पढ़ें- व्हाट्सऐप में आने वाला है टेक्स्ट एडीटर फीचर, चैटिंग के दौरान बदल सकेंगे फॉन्ट स्टाइल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

Continue Reading

TRENDING

ChatGPT को बड़ा झटका, इस देश में पूरी तरह से बैन, सरकार ने लगाए गंभीर आरोप

Published

on

By


ChatGPT ने न केवल इंटरनेट पर बल्कि दुनियाभर में भी तूफान ला दिया है। OpenAI द्वारा बनाया गया यह एआई चैटबॉट दुनियाभर में पहले ही 100 मिलियन एक्टिव यूजर्स को आंकड़ा पार कर चुका है, जो किसी भी अन्य टेक कंपनी की तुलना में तेज है। चैटबॉट इंटरनेट पर उपलब्ध डेटा का उपयोग यूजर्स द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब हूबहू इंसनों की तरह देता है और इसी खूबी के कारण अब लोगों और कई संस्थानों द्वारा चैटजीपीटी का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। हालांकि, एआई चैटबॉट के साइड इफेक्ट्स भी सामने आने लगे हैं और इसे कारण एक देश में चैटजीपीटी को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है।

दरअसल इटली में चैटजीपीटी पर बैन लगा दिया है। इटली सरकार के डेटा-प्रोटेक्शन अथॉरिटी ने अपने देश में एडवांस्ड एआई चैटबॉट को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। लेकिन किस कारण से चैटजीपीटी पर प्रतिबंध लगाया है, चलिए डिटेल में जानते हैं।

चैटजीपीटी पर प्रतिबंध लगाने वाला इटली पहला यूरोपीय देश बना

इटली सरकार ने आगे बढ़कर चैटजीपीटी पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। एआई चैटबॉट पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने वाला इटली दुनिया का पहला पश्चिमी देश है। देश के डेटा प्रोटेक्शन अधिकारियों ने प्रतिबंध जारी किया और प्राइवेसी से संबंधी चिंताओं की जांच शुरू की। इटली से पहले ओपनएआई बॉट को चीन, ईरान, उत्तर कोरिया और रूस में प्रतिबंधित किया जा चुका है।

जानलेवा AI चैटबॉट! 6 सप्ताह चैट करने के बाद शख्स ने दी जान, मामला हैरान करने वाला

अधिकारियों के अनुसार, चैटजीपीटी के पास इसका उपयोग करने वाले लोगों के बारे में व्यक्तिगत जानकारी इकट्ठा करने का उचित कानूनी आधार नहीं है। डेटा इकट्ठा करने वाले सिस्टम का उपयोग एल्गोरिथम को ट्रेन्ड करने में मदद करने के लिए किया जाता है ताकि यूजर के सवालों का आगे जवाब दिया जा सके। इटैलियन वॉचडॉग की जांच इस बात पर गौर करेगी कि क्या ओपनएआई के चैटबॉट ने जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) का अनुपालन किया है, जो उस तरीके को कंट्रोल करता है जिससे कंपनियां यूजर के पर्सनल डेटा का उपयोग, प्रोसेस और स्टोर कर सकती हैं।

अधिकारियों ने कहा कि चैटजीपीटी ने एक डेटा उल्लंघन का अनुभव किया, जिसने यूजर की बातचीत और पेमेंट की डिटेल को लीक कर दिया। वॉचडॉग ने कहा कि “प्लेटफॉर्म के संचालन के लिए एल्गोरिदम को ट्रेन्ड करने के उद्देश्य से पर्सनल डेटा का बड़े पैमाने पर कलेक्शन और स्टोरेज को सही ठहराने का कोई कानूनी आधार नहीं है।

कंगाल कर देगा ChatGPT! यूजर्स की क्रेडिट कार्ड डिटेल लीक, 10 घंटे ठप रहा चैटबॉट

बीबीसी की एक रिपोर्ट ने आगे अधिकारियों के हवाले से कहा कि ऐप के पास यूजर की उम्र को वेरिफाई करने का कोई तरीका नहीं था और ऐसी संभावना हो सकती है कि ऐप “नाबालिगों को उनके विकास और जागरूकता की तुलना में बिल्कुल अनुपयुक्त उत्तरों को उजागर करता है”।

सरकारी अधिकारियों ने कथित तौर पर ओपनएआई को जानकारी प्रदान करने और आरोपी की चिंताओं को दूर करने के लिए 20 दिन का समय दिया है। यह €20 मिलियन के जुर्माने या वार्षिक राजस्व के 4 प्रतिशत तक के जुर्माने के लिए भी उत्तरदायी होगा।

फिलहाल, देश में चैटजीपीटी के संचालन पर अपने रुख पर भारत सरकार की ओर से कोई शब्द नहीं आया है। भारत सरकार पहले से ही पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल के एक नए ड्राफ्ट पर काम कर रही है, जिसका ओरिजनल ड्राफ्ट पिछले साल रद्द कर दिया गया था। कहा जा रहा है कि नया डेटा प्रोटेक्शन बिल इस साल के अंत में पेश किया जाएगा और इसे यूरोपीय संघ के GDPR पर आधारित किया जाएगा।



Source link

Continue Reading